INDMoney App kya hai: रिव्यु, इंडमोनी से फ्री में पैसा कमाए,

INDMoney एक ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट ऐप है। यह अपने प्लेटफार्म पर निदेशकों और ट्रेडरों के लिये एक अनुकूल विभिन्न प्रकार के सेग्मेंट्स में इन्वेस्टिंग और ट्रेडिंग की सुविधा परदान करता है। यह एक सेबी रजिस्टर्ड स्टॉक ब्रोकर ऐप है। यह भारतीय निवेशकों और ट्रेड्रों को अपने प्लेटफ़ॉम के मध्य से देश-विदेश में निवेश और ट्रेड करने का विभिन्न प्रकार के सुविधा प्रदान करता है।

दोस्तों आज INDMoney App kya hai लेख में इंडमोनी ऐप के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे जिससे आपको INDMoney App से जुडी कोई सवाल या दुविधा न रहे। जैसे की INDMoney App क्या है, INDMoney ऐप से फ्री में पैसे कैसे कमाए, इंडमोनी कैसे काम करता है, INDmoney ऐप विशेषताएँ, लाभ, हानि और INDMoney App कौन कौन सी सेवाएं और सुविधा अपने मंच पे प्रदान करता है, इत्यादि के बारे नीचे आसान और सरल भाषा में समझेंगे।

5/5 - (1 vote)

चली शुरू करते है INDMoney App Kya hai रिव्यू हिन्दी में।

INDMoney Kya Hai- What is INDMoney App in Hindi

INDMoney एक शेयर मार्केट ऑनलाइन डिस्काउंट ब्रोकर App है। इसे INDMoney Super Money App भी कहते है। इसकी स्थापना सन् 2019 में हुई थी। INDMoney Private Limited की मुख्याला हरयाणा में स्थित है। यह मुख रूप से Finzoom Advisors (P) Limited. का एक ब्रांड है।

WhatsApp Group Join Now

INDMoney एक ऑल इन वन शेयर मार्केट ऐप है। यह अपने प्लेटफार्म पर निदेशकों और ट्रेडरों के लिये एक अनुकूल विभिन्न प्रकार के सेग्मेंट्स में इन्वेस्टिंग और ट्रेडिंग की सुविधा परदान करता है। साथ ही INDMoney ऐप प्लेटफार्म पर INDstock यानी भारतीय शेयर बाज़ार और US Stock यानी अमेरिकी शेयर बाज़ार देश-विदेश दोनों जगहों में एक मंच से निवेश का सुविधा भी प्रदान करता है।

इंडमोनी ऐप अपने प्लेटफार्म के माध्यम से US स्टॉक, अमेरिकी शेयर बाज़ार में अमेरिकी कंपनियों के शेयरों में निवेश, ETFs सेग्मेंट्स , और SIP में निवेश की सुविधा प्रदान करता है। 

INDMoney ऐप प्लेटफार्म पर बड़े आसानी से भारतीय शेयर बाजार में इक्विटीज़ इंट्राडे, डिलीवरी, म्युचुअल फण्ड, IPO,  SIP, Gold, Bond, Fixed डिपाजिट, फ्यूचर एंड ऑप्शन, इत्यादि सेग्मेंट्स में INDMoney ऐप पर निवेश और ट्रेड कर सकते है। वह भी किफ़ायती तरीक़े से।

INDMoney ऐप शेयर बाज़ार के अलावा और बहुत से सेवा प्रदान करता है। जैसे किसी अपने पुराने पूँजी या ब्रोकर प्लेटफार्म  निवेश को INDMoney ऐप पर ट्रैक या ट्रांसफ़र कर सकते है। साथ ही अपने फ़ैमिली मेम्बर के इन्वेस्टमेंट को एक जगह से मैनेज और ट्रैक कर सकते है। इसके अलावा इन्शुरन्स सेवा, Credit कार्ड ट्रैकिंग बिल पेमेंट, अपने सभी बैंक ख़तों मैनेज और ट्रैक और क्रेडिट स्कोर चेक इत्यादि जैसे सेवा भी प्रदान करता है।

INDMoney App Review in Hindi

इंडमोनी ऐप को गूगल प्लेस्टोरे पे 10M+ डाउनलोड हुवा है, और साथ ही 311K का रिव्यु मिला है, और 4.6 का स्टार रेटिंग मिला है, अप्प की साइज 25 MB है।

App नाम INDMoney: Stocks Mutual fund
Company INDMoney Private Limited
Main CompanyFinzoom Investment Advisors Pvt. Limited
स्थापना 2019
ProductsINDStocks और US Stocks + Personal Finance
Account Opening 0 फ्री
AMC 0 फ्री
Refer and Earn समय के हिसाब से
Download 10M+
Rating 4.6
Review 311K
App Size 25 MB
Customer Care support@indmoney.com
Website URL https://www.indmoney.com/
INDMoney App review in Hindi

INDMoney App की विशेषताएँ 

INDMoney ऐप की बहुत से विशेषताएँ है।जिससे यह काफ़ी अनुकूल और यूजर फ्रेंडली ऐप लगता है। जैसे इंडिया स्टॉक मार्केट और यूएस स्टॉक मार्केट में एक ही ऐप से दिनों जगहों में निवेश की अवसर प्रदान करना, INDMoney की विशेषताएँ कुछ इस पारकर से है। जैसे,

  • INDStock: भारतीय शेयर बाज़ार में विभिन्न प्रकार के सेग्मेंट्स इक्विटी डिलीवरी, इंट्राडे, F&O, म्यूच्यूअल फण्ड, SIP, IPO इत्यादि में आसान निवेश।
  • US Stock: US कम्पनियो के शेयरों में निवेश, ETF, SIP, और Tesla, Apple, Facebook और Google इत्यादि जैसी बड़ी कंपनियों में निवेश।
  • Low SIP: न्यूनतम ₹50 रुपये से किसी भी निवेश खंड में SIP शुरू, और रोज़ाना ₹10 रुपए से भी SIP करने की सुबिधा। 
  • Zero Account Open: निःशुल्क डिमैट और ट्रेडिंग खाता खोलने के सुविधा।
  • INDLearn: इंडलियर्न में शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फण्ड, स्टॉक्स और ट्रेडिंग इत्यादि के बेसिक  एजुकेशनल कोर्स, जिससे शेयर बाज़ार और निवेश इत्यादि के बारे जानकारी ले सकते है।
  • Price Alert: किसी भी स्टॉक और कम्पनियो की शेयरों की लाइव प्राइस अलर्ट ऑप्शन। 
  • Refer And Earn: रेफेर एंड अर्न प्रोग्राम में निवेशक निवेश के अलावा INDMoney ऐप अपने दोस्तों और रिस्टेदारो को रेफेर करके फ्री पैसा कमा सकते है।
  • Smart Watchlist: अपने मनपसंद कम्पनियो को वॉचलिस्ट बना के उनके परफ़ोमैंस को ट्रैक और प्राइस अलर्ट लगा सकते है।
  • Credit Card: इस ऐप में अपने सभी क्रेडिट कार्ड को मैनेज, ख़र्चों को ट्रैक और पेंडिंग बिल की पेमेंट और क्रेडिट कार्ड पेमेंट रिमाइंडर लगा सकते है
  • Credit Card Cashback: इस ऐप के माध्यम से। क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से कैशबैक
  • Credit Score:  फाइनेंसियल सिविल क्रेडिट स्कोर को चेक और ट्रैक का ऑप्शन।
  • Bank Account Tracking: अपने सभी बैंक ख़तों के बैलेंस को चेक और मैनेज कर सकते है
  • Vehicle Tracking: अपने गाड़ियों की चालान, इन्शुरन्स और पूँजी इत्यादि को ट्रैक कर सकते है।
  • Mutual Fund Tracking: अपने सभी म्यूच्यूअल फण्ड होल्डिंग को एक ही जगह से मैनेज और ट्रैक किया जा सकता है।

INDMoney ऐप से पैसे कैसे कमाए ।

INDMoney ऐप से पैसा कमाने के लिए बहुत रास्ते जिससे जिससे आप पैसा कमा सकते है। जैसे US Stocks कम्पनियो के शेयरों, ETF, और एसआईपी से निवेश करके पैसा कमा सकते है। INDStocks भारतीय शेयर बाज़ार में निवेश करके पैसा कमा सकते है। INDMoney ऐप द्वारा अपने क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट करके भी पैसा कमा सकते है।

इसके अलावा आप INDMoney ऐप से फ्री में पैसा कमा सकते है। INDMoney ऐप Refer एंड Earn करके, यदि आप जानना चाहते की इंडमोनी Refer एंड Earn क्या होता है, तो निचे लिंक दिया गया है।

INDMoney App से फ्री में पैसे कैसे कमाए।

INDMoney ऐप से फ्री में पैसा कमाने के लिए आपको INDMoney App Refer and Earn Porgram में जुड़ना होगा। इसके लिए INDMoney ऐप में खाता खोलना होगा। उसके बाद अपने दोस्तों और रिस्टेदारो को इंडमोने ऐप रेफेर करके पैसा कमा सकते है। INDMoney ऐप से हर महीने घर बैठे फ्री में पैसे कमाना चाहते है, और रुचि है तो यह INDMoney App से फ्री में पैसा कमाए लिंक पर क्लिक करे। यहा आपको INDMoney से फ्री में पैसे कमाने के बारे पूरी आसान और सरल भाषा में स्टेप के साथ जानकारी दी गई है।

INDMoney App के लाभ और हानि क्या है।

INDMoney ऐप की विशेषताएँ जानने के बाद एक नज़र  INDMoney ऐप के लाभ और हानियों के बारे में जान लेते ही की इस ऐप को उपयोग करने से क्या फ़ायदे और नुक़सान हो सकते है।

आइए इस टेबल के माध्यम से समझते है।

INDMoney लाभ INDMoney हानि 
निःशुल्क डिमैट और ट्रेडिंग अकाउंट ओपनिंग फ्री इक्विटी डिलीवरी नहीं 
निःशुल्क खाता रख रखाव (AMC)24/7 Customer सपोर्ट नहीं 
US Stocks में निवेश कस्टमर केयर टोल फ्री नो उपलब्ध नहीं 
₹50 रुपये SIP शुरू 
ट्रेड के लिए अलग ऐप INDStocks
फ्यूचर प्लानिंग ऑप्शन 
निःशुल्क UPI मनी ट्रांसफ़र 

यह थे कुछ INDMoney ऐप के लाभ और हानि।

INDMoney App का फाउंडर कौन है

INDMoney ऐप का Founder और CEO आशीष कश्यप (Ashish Kashyap) है। यह गुड़गाँव हरियाणा में रहते है।

INDMoney Customer Care संपर्क जानकारी।

INDMoney ऐप कस्टमर केयर से किसी भी की विषय या असुविधा में संपर्क करने के लिए आपको कस्टमर पेज पे जाके “Rise a Ticket” पे क्लिक ऑनलाइन क्विरीज़ के माध्यम से संपर्क कर सकते है ।

या तो आपको INDMoney Customer Care Email आईडी से संपर्क कर सकते है। क्यूकीं INDMoney ऐप या वेबसाइट पर Customer Care Number indmoney द्वारा उपलब्ध नहीं है। INDMoney ऐप कस्टमर केयर से संपर्क करने के लिए ईमेल निम्न प्रकार से है।

INDMoney Customer Care Email Id

privacy@indmoney.com

support@indmoney.com
INDMoney Office AddressAddress: 616, 6th Floor, Suncity Success Towers, Sector 65, Golf Course Extension Road, Gurugram, Haryana 122005

INDMoney ऐप से पैसे कैसे कमाए 

INDMoney ऐप से पैसे कमाने के लिए मुख्य दो ऑप्शन है एक निवेश करके पैसा कमा सकते है, दूसरा फ्री में INDMoney Refer and Earn करके पैसा कमा सकते है। फ्री में पैसा कमाने के लिए यहाँ क्लिक करे, INDMoney फ्री पे पैसा कमाए 

क्या INDMoney ऐप सुरक्षित है?

हा बिलकुल INDMoney App 100% सिक्योर और सुरक्षित है। और यह SEBI रजिस्ट्रेड स्टॉक ब्रोकर ऐप है।

क्या IND मनी सेबी पंजीकृत है?

हा, INDMoney Private लिमिटेड सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ़ इंडिया (SEBI) द्वारा पंजीकृत स्टॉक ब्रोकर ऐप है।

क्या इंडमोनी फ्री है?

हां, इंडमोनी ऐप में अकाउंट खोलना और खता रख रखाव फ्री है।

अन्य पढ़े:

INDmoney खाता खोले सिर्फ़ 2 मिनट में पूरी प्रकिर्या

INDMoney Refer and Earn कर के फ्री पैसे कमाए

Upstox क्या है 2024: क्या Upstox Safe है, जानिए

Groww App क्या है: क्या ग्रो Safe है

निष्कर्ष: INDMoney ऐप क्या है:

इस लेख में हमने INDMoney App Kya hai, INDMoney ऐप की विशेषताएँ, लाभ और हानि इंडमोनी अप्प से पैसा कैसे कमाए के बारे में भी जाना, यदि आप बिदेशी कम्पनियो के शेयरों में निवेश करने का रुचि रखते है, तो US Stock में INDMoney ऐप के मध्यम से निवेश एक अछा विकल्प हो सकता है। इसके अलावा INDMoney ऐप फ्री में डिमैट और ट्रेडिंग खाता खोलने की सुविधा प्रदान करता है। INDMoney का इंटरफ़ेस काफ़ी यूजर फ्रेंडली और शुरुआती निवेशकों के लिए उपयोगी हो सकता है।

इसके अलावा INDMoney ऐप पर फ्री खाता खोल कर बिना निवेश के रेफेर एंड अर्न कर करके फ्री में पैसा कमा सकते है। फ्री में INDMoney App से पैसा कमाने लिए यहा क्लिक करे INDMoney App se paise kaise kamaye

दोस्तों उम्मीद करता हूँ कि यह लेख आपके समझे के लिए आसान और सरल रहा होगा। हमारा मक़सद था कि आपको INDMoney App Kya Hai के बारे में इस लेख को आपके लिये आसान और भाषा में बताया जाए। यदि इस लेख से जुडी आपके मन कोई सवाल या सुझाओ हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में जारू साझा करे, हम आपके जवाब अवश्य देंगे।

इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और नीचे दिये गये सोशल मीडिया ऐप पर शेयर करे। और इस लेख को स्टार रेटिंग ज़रूर दे, हमे आपके दिये गए स्टार रेटिंग से ख़ुशी मिलती है । धन्यवाद 

5/5 - (1 vote)

Invest Khoj Author logo

InvestKhoj Team

मेरा नाम Mizu हैं। मैं इस InvestKhoj.com ब्लॉग का Founder हु। हम एक टीम है। इस ब्लॉग पर आपको रोजाना इंवेस्टिंगि, म्यूच्यूअल फण्ड, डीमैट अकाउंट, आईपीओ गाइड, और निवेश समाचार इत्यादि सही जानकारी मिलेगी। Read more...

Disclaimer: यह लेख केवल सूचना के उद्देश्य के लिए है और किसी भी तरह से निवेश सलाह नहीं है। निवेश में जोखिम शामिल है। कृपया अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।. This blog article is for educational and informational purposes only. Not for advice and recommendation.

Leave a Comment